sponsor

सोमवार, 12 अगस्त 2013

कमाल की मकड़ी --- बढाएगी सेक्स पॉवर

कामुकता बढ़ाने के उपाय पर आज हर आदमी की नजर रहती है। यह दुनिया का ऐसा सुख है, जिसके बारे में इंसान बात करने और खुलने से बचता तो है, लेकिन अपनी इसी पॉवर को बढ़ाने के लिए निरंतर खोज में लगा रहता है।
 
सामाजिक तौर पर और दोस्तों के बीच हालांकि हर आदमी इन बातों से बचता है, लेकिन कैसे उसकी सेक्स पॉवर बढ़े यह भी उसका बड़ा लक्ष्य है अब कोई माने या न माने। इसके लिए वह तरह-तरह की जड़ी-बूटियों और दवाओं की खोज में भी निरंतर लगा रहता है।,
 
लेकिन आप यकीन नहीं करेंगे कि यहां सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए उसे कोई दवा या बूटी खाने की जरूरत नहीं है, बल्कि एक मकड़ी के काटने से वह पा लेगा सेक्स पॉवर।ब्राजील में एक जहरीली मकड़ी है और बताया जाता है कि इसका जहरीला काटा बहुत खतरनाक होता है कि अधिकतर पीड़ितों को अस्पताल की शरण लेनी पड़ती है साथ ही एक विचित्र घटना यह होती है कि इसके काटने से पीड़ित में जो सेक्शुअल उत्तेजना आती है वह घंटों तक बनी रहती है।इस कारण से वैज्ञानिक इसके जहर में पाए जाने वाले रसायन के पीछे पड़ गए हैं, जो सेक्स जगत में क्रांति लाने के मूड में हैं...
इस मकड़ी का ब्राजीलियन वांडरिंग स्पाइडर (Phoneutria nigriventer).के नाम से जाना जाता है। विशेषज्ञों का कहना है कि हैरत की बात तो यह है कि इसका काटा एक तो इसके जहरीले काटे से तड़पता है दूसरा इसी दौरान उसमें सेक्शुअल उत्तेजना भी बड़ी हुई होती है, जो वैज्ञानिकों के लिए शोध का विषय है....इस रिसर्च को अमेरिका में सॉयकोलाजिकरल सोसायटी की वार्षिक मीटिंग में प्रस्तुत किया गया। माना जा रहा है कि काम रोगों से परेशानों के उपचार में इसके जहर से बनी कारगर हो सकती है। मेडिकल कॉलेज जॉर्जिया में विशेषज्ञों ने इस मकड़ी के जहर को लेकर चूहों पर प्रयोग किया। उन्होंने पाया कि चूहों के पेनिस में इसके रसायन का इंजेक्शन लगाने पर वाकई में इन्होंने उनमें एक विचित्र अनुभव किया और चूहों की उत्तेजना को बढ़ा हुआ पाया। इस रसायन में  Tx2-6 नामक तत्व पाया जाता है जो उत्तेजना को बढ़ाने के लिए रक्त संचार में बढ़ोत्तरी कर देता है।   
इरेक्शन का विज्ञान
इरेक्शन या उत्तेजना के विज्ञान में भी बताया जाता है कि इस उत्तेजना के लिए दिमाग से सेक्स की संवेदनाएं उठती हैं और न्यूरॉन्स से नाइट्रिक ऑक्साइड का प्रोडक्शन होता है। यह शरीर को एक संदेश देता है कि अब वह उत्तेजना के लिए तैयार है। ठीक इसी तरह इस मकड़ी के जहर में ऐसी ही बात होती है। वायग्रा या इस जैसी अन्य दवाओं में भी इसी तरह की उत्तेजना बढ़ाने के लिए रोगी को दवा का मिश्रण दिया जाता है और वैज्ञानिक मानते हैं कि जल्द ही इस मकड़ी के जहर से वह ऐसी ही दवा तैयार करने में सक्षम होंगे जो वायग्रा आदि दवाओं से भी ज्यादा कारगर होगी।

ads

Ditulis Oleh : Janprachar.com Hari: 1:10 am Kategori:

Entri Populer