sponsor

रविवार, 11 अगस्त 2013

ऑनलाइन परीक्षा फार्म;विद्यार्थियों को लूट नहीं पायेगे कियोस्क संचालक

भोपाल 11 AUGUST 2013

। हाईस्कूल व हायर सेकंडरी परीक्षाओं के ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने के दौरान एमपी ऑनलाइन के कियोस्क संचालक विद्यार्थियों से ज्यादा पैसा नहीं वसूल सकेंगे। ऐसा करने पर कियोस्क संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए विद्यार्थी को ज्यादा पैसा लेने वाले कियोस्क संचालक की शिकायत करना होगी।

बोर्ड परीक्षाओं के आवेदन इस बार पूरी तरह ऑनलाइन ही भरे जा सकेंगे। यह आवेदन 16 अगस्त से 30 सितंबर तक एमपी ऑनलाइन के किसी भी कियोस्क पर विद्यार्थी पहुंचकर भर सकेंगे। फीस सहित अन्य सारी जानकारियां माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने अपनी वेबसाइट  पर भी उपलब्ध करवाई है।

यहां कर सकेंगे शिकायत: विद्यार्थियों से ज्यादा फीस वसूले जाने की स्थिति में कियोस्क संचालक की शिकायत फोन नंबर 0755-4018401 से लेकर 4018405 नंबरों पर की जा सकेगी।

कियोस्क शुल्क 20 रुपए: माशिमं के जनसंपर्क अधिकारी एसके चौरसिया ने बताया कि कियोस्क शुल्क केवल 20 रुपए निर्धारित किया गया है। इससे ज्यादा पैसा यदि फार्म भरने की एवज में कोई कियोस्क संचालक लेता है, तो उसकी शिकायत विद्यार्थी दिए गए फोन नंबरों पर कर सकेगा।

फीस 420 रुपए: नियमित व प्राइवेट विद्यार्थियों के लिए माशिमं ने 420 रुपए परीक्षा फीस निर्धारित की है। यदि कोई विद्यार्थी कोई अतिरिक्त विषय लेकर परीक्षा देना चाहता है तो उसे निर्धारित फीस के साथ 150 रुपए और देना होंगे।

ऐसे करें आवेदन: विद्यार्थियों को अपने निकट के एमपी ऑनलाइन के कियोस्क पर जाकर निर्धारित परीक्षा फीस जमा करना होगी। विद्यार्थी चाहें तो इंटरनेट के माध्यम से एमपी ऑनलाइन वेबसाइट  के माध्यम से क्रेडिट/डेबिट कार्ड के माध्यम से भी परीक्षा फीस का भुगतान कर आवेदन भर सकेंगे।fROM bHASKAR NEWS.COM WITH COURTSEY

ads

Entri Populer